उमरान मलिक को आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रिटेन करने का फैसला किया था. उमरान ने हालिया सीजन में 14 मैचों में कुल 22 विकेट लिए.

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर बड़ी बात कही है. शास्त्री का मानना ​​है कि उमरान मलिक को इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया जाना चाहिए. शास्त्री ने कहा कि उमरान को अपने करियर में एक बड़ा ब्रेक देना जल्दबाजी होगी और वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के लिए इस युवा खिलाड़ी को तैयार (Groom) करने की जरूरत है.

आईपीएल में किया काफी प्रभावित आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार वाली गेंदों से सभी को प्रभावित किया था. शानदार प्रदर्शन के चलते उमरान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में मौका मिला है. हालांकि, उमरान गुरुवार (9 जून) को दिल्ली में आयोजित शुरुआती गेम के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके थे. उस मुकाबले में भारतीय टीम को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. रवि शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, ‘नहीं, अभी टी20 में नहीं. उमरान को अपनी टीम के साथ ले जाएं और उन्हें तैयार करें. अगर हो सके तो उन्हें 50 ओवर का क्रिकेट या टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका दें. उन्हें लाल गेंद की टीम के साथ तैयार करें और फिर देखें कि यह कैसा चल रहा है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *